ताजा खबरराष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ : PM मोदी की सभा में जा रहे BJP कार्यकर्ताओं की बस दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में 3 की मौत; CM भूपेश ने किया मुआवजे का ऐलान

बिलासपुर। पीएम नरेंद्र मोदी की सभा में शामिल होने जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं की बस सड़क हादसे का शिकार हो गई। उनकी बस छत्तीसगढ़ के बेलतरा के पास हाईवे पर खड़े ट्रेलर से जा टकराई। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोग घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है।

कैसे हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, हादसा सुबह पांच बजे के करीब हुआ। विश्रामपुर के शिवनंदनपुर मंडल के करीब 40 भाजपा कार्यकर्ता पीएम मोदी की सभा में शामिल होने के लिए बस से रायपुर जा रहे थे। तभी बेलतरा में उनकी बस ट्रेलर से टकरा गई। हादसा इतना भीषण था कि बस का अधिकांश हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।इस दौरान अधिकतर कार्यकर्ता नींद में थे। भारी बारिश के बीच ड्राइवर को झपकी आने से हादसे होने की आशंका है।

हादसे में इनकी हुई मौत

  • चालक अकरम खान पुत्र इसरार खान 35 वर्ष निवासी आरा बैरियों जिला बलरामपुर।
  • सज्जन पिता सोहन बिजिया उम्र 30 साल जामदेई थाना जयनगर सूरजपुर।
  • सुकदेव पिता सोनसाय गोंड 45 वर्ष जामदेई थाना जयनगर सूरजपुर।

गंभीर रूप से घायल लोग अपोलो में भर्ती

  • लीलू गुप्ता जामदेई थाना जयनगर सूरजपुर
  • बिसंभर यादव जामदेई थाना जयनगर सूरजपुर

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। सीएम ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री जी की सभा में शामिल होने आ रही बस की दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि की घोषणा करता हूं। प्रशासन को घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए गए हैं। हम सब उनके परिवारों के साथ इस कठिन समय में खड़े हैं। वहीं भाजपा ने भी 5-5 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

रायपुर में पीएम मोदी की रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचेंगे। यहां वे रायपुर एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिए साइंस कॉलेज ग्राउंड में पहुंचकर 7600 करोड़ की सौगात देंगे। इसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। रैली से पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘कल रायपुर में छत्तीसगढ़ बीजेपी की रैली में जनता-जनार्दन से संवाद को लेकर बेहद उत्साहित हूं। छत्तीसगढ़ के लोगों का हमेशा से बीजेपी से बहुत मजबूत रिश्ता रहा है। मुझे विश्वास है कि वे अपना आशीर्वाद सदैव बनाए रखेंगे।’

अन्य राष्ट्रीय खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

संबंधित खबरें...

Back to top button