भोपालमध्य प्रदेश

MP Foundation Day 2022 : महाकाल लोक थीम पर बना मंच.. होगी ‘शिव महिमा’; शंकर-एहसान-लॉय देंगे बैंड प्रस्‍तुति

भोपाल। राजधानी के लाल परेड ग्राउंड में आज मध्य प्रदेश का स्थापना दिवस समारोह का भव्‍य कार्यक्रम होगा। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मंत्री-विधायक, जन-प्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी सहित नागरिक उपस्थित रहेंगे।

वहीं सुप्रसिद्ध तीन संगीतकार शंकर, एहसान और लॉय समूह द्वारा बैंड प्रस्तुति और कोरियोग्राफर मैत्रेयी पहाड़ी का साथी कलाकारों के साथ नृत्य नाटिका ‘शिव महिमा का कार्यक्रम देखने को मिलेगा। कार्यक्रम के चलते शाम 5 पांच बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक यहां से ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा।

महाकाल लोक थीम पर बनाया मंच।

शिव महिमा नृत्य नाटिका की फाइनल रिहर्सल

67वां स्थापना दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल सोमवार को की गई। 100 फीट लंबे स्टेज पर लाइट व साउंड भी चेक किया गया। ये मंच महाकाल लोक थीम पर बनाया गया है। नई दिल्ली की कोरियोग्राफर मैत्रेयी पहाड़ी के निर्देशन में 400 कलाकार ‘शिव महिमा’ नृत्य नाटिका की फाइनल रिहर्सल की। स्थापना दिवस समारोह में पहली बार इतनी भव्यता होगी। शून्य से शिव, शिव से कालातीत महाकाल की कथा नृत्य संगीत एवं थ्री-डी तकनीकी संयोजन देखने को मिलेगा। साथ ही शंकर, एहसान, लॉय बैंड की गीत-संगीत प्रस्तुति होगी।

विधानसभा भवन में विशेष विद्युत सज्जा की गई।

आकर्षक विद्युत सज्जा की गई

मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस 1 नवंबर की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री निवास और विधानसभा भवन में विशेष विद्युत सज्जा की गई। साथ ही अन्य प्रमुख भवनों समेत इनके भीतरी मार्गों पर भी आकर्षक विद्युत सज्जा की गई।

सीएम ने प्रदेशवासियों को दी बधाई

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज मध्य प्रदेश दिवस के शुभ अवसर पर प्रदेशवासियों, बहनों, भाइयों, बेटे, बेटियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस समारोह पर सभी कार्यक्रमों को सुचारू रूप से किया जाए। मुख्यमंत्री चौहान ने भोपाल जिला प्रशासन, संस्कृति और अन्य संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए। मुख्यमंत्री चौहान को बताया गया कि मुख्य समारोह सहित अन्य गतिविधियों के लिए आवश्यक तैयारियां पूरी हो गई हैं।

डायवर्ट रहेगा लाल परेड ग्राउंड का ट्रैफिक

मध्य प्रदेश के 67 वां स्थापना दिवस का कार्यक्रम मंगलवार को लाल परेड ग्राउंड पर आयोजित किया जाएगा। इस दौरान 5 पांच बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक यहां से गुजरने वाला ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से बदले हुए मार्ग का इस्तेमाल करने की अपील की है। लाल परेड ग्राउंड में अतिथियों के लिए अलग- अलग पार्किंग व्यवस्था भी की गई है। आम जनता पैदल विजय द्वार से कार्यक्रम स्थल पर जाएगी। अतिविशिष्ट अतिथियों के लिए ग्राउंड में पार्किंग और विशिष्ट अतिथियों के लिए एमएलए रेस्ट पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

इस तरह बदला रहेगा मार्ग

  • भारत टॉकीज से पीएचक्यू होकर रोशनपुरा, टीटी नगर की ओर जाने वाले भारी व मध्यम वाहन भारत टॉकीज से पुल बोगदा होकर प्रभात चौराहा से सुभाष नगर ओव्हर ब्रिज का उपयोग कर मैदा मिल होकर जाएंगे।
  • पॉलीटेक्निक चौराहा, रोशनपुरा से जहांगीराबाद होकर भारत टॉकीज की ओर जाने वाले भारी व मध्यम वाहन लिंक रोड नंबर-1, बोर्ड ऑफिस चौराहा, सुभाष नगर ओवर ब्रिज से प्रभात चाक्राहा होकर पुल बोगदा व भारत टॉकीज होकर आ जा सकेंगे।
  • लिली टॉकीज से रोशनपुरा की ओर जाने वाले वाहन पीएचक्यू तिराहे से खटलापुरा रोड होकर पुराना मछलीघर तिराहा, केएन प्रधान बाणगंगा चौराहा होकर न्यू मार्केट की ओर आवागमन कर सकेंगे। इसी तरह रोशनपुरा से लिली टॉकीज वालों की इसी तरह की व्यवस्था रहेगी।
  • लाल परेड ग्राउंड की ओर कार्यक्रम होने से पहले शाम 4 बजे से डीबी मॉल तिराहे से जेल मुख्यालय की ओर, लिली चौराहे से पीएचक्यू की ओर, पॉलीटेक्निक चौराहे से केएन प्रधान चौराहे की ओर, रोशनपुरा से पुराने कंट्रोल रूम की ओर सभी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

ये भी पढ़ें: मप्र स्थापना दिवस : मंत्री भूपेंद्र सिंह बोले- चौक-चौराहों पर जलाए जाएंगे दीपक, समस्‍त निकायों में होगी खेलकूद गतिविधियां

मध्य प्रदेश की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

संबंधित खबरें...

Back to top button