राष्ट्रीय

भारतीय सीमा पर पाक की ‘नापाक’ हरकत! पंजाब में फिर घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने मार गिराया

अंतर्रराष्ट्रीय सीमा के रास्ते पंजाब बॉर्डर पर रात के समय ड्रोन आना लगातार जारी है। भारतीय जवानों ने सीमा पर पाकिस्तान की इस ‘ना-पाक’ हरकत को फेल कर दिया है। बीएसएफ के जवानों ने पंजाब में घुस रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। BSF ने बताया कि आज सुबह जवानों ने फार्म 3 में ड्रोन बरामद किया है। आगे की तलाश जारी है।

बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, तरनतारन जिले के फिरोजपुर सेक्टर में पाकिस्तान से लगती सीमा पर ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की। भारतीय सेना के जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग कर उसे मार गिराया।

खेत से पाकिस्तानी ड्रोन बरामद

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि BSF के जवानों ने बुधवार रात करीब 8 बजे पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। इस दौरान जवानों ने ड्रोन को खोजने के लिए पूरे इलाके को घेर लिया। जिसके बाद गुरुवार सुबह 8 बजे BSF के जवानों ने एक खेत से पाकिस्तानी ड्रोन को बरामद कर लिया, लेकिन ड्रोन के सहारे भेजी गई खेप गायब थी। फिलहाल, इसकी तलाश की जा रही है।

पहली भी पाक ने नापाक हरकत की

बीते 1 दिसंबर को पंजाब के तरनतारन जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक खेत से 5 किलो. हेरोइन के साथ एक ड्रोन बरामद किया गया था।

28 नवंबर को BSF ने अमृतसर और तरनतारन जिलों में भारत-पाकिस्तान सीमा पर दो पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था। दो हेक्साकॉप्टर में करीब 10 किलो. हेरोइन थी, जिसे जवानों ने बरामद किया था।

सेना ड्रोन को गिराने के लिए क्या करती है ?

बता दें कि सीमा पार से आने वाले पाकिस्तानी ड्रोन रात में ही आते हैं। इन पाकिस्तानी ड्रोन को रोकने के लिए तैनात बीएसएफ जवान आमतौर पर रोशनी करने वाले बम दागते हैं। जिससे संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन को अंधेरे में भी देखा जा सकता है। उसके बाद ड्रोन पर फायरिंग कर उसे मार गिराया जाता है। गौरतलब है कि बीएसएफ ने इस साल पाकिस्तानी ड्रोन की ओर से की जा रही कई अवैध घुसपैठों को रोका है।

 

संबंधित खबरें...

Back to top button