अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रैपर Kanye west का Twitter अकाउंट सस्पेंड, ‘स्टार आफ डेविड’ और स्वास्तिक पर की थी पोस्ट

वॉशिंगटन। ‘स्टार ऑफ डेविड’ (यहूदी धर्म के प्रतीक) के साथ एक स्वास्तिक की तस्वीर मिलाकर पोस्ट करने के बाद रैपर कान्ये वेस्ट का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। ट्विटर के नए सीईओ एलन मस्क ने इसकी पुष्टि की। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter के नए ‘मालिक’ एलन मस्क (Elon Musk) ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी के नियमों का एक बार फिर उल्लंघन करने वाले अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट (ये) का अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। ‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के अनुसार ‘ये’ ने अपने ट्विटर हैंडल पर गुरुवार को यह विवादित कंटेंट शेयर किया था। इसके बाद उनका अकाउंट सस्पेंड किया गया।

नियम तोड़ने पर सस्पेंड किया अकाउंट

मस्क ने ट्वीट किया- मैंने पूरी कोशिश की कि कान्ये वेस्ट बात को समझें और किसी भी तरह की हिंसा को प्रमोट करने वाला कंटेंट ट्विटर अकाउंट पर न डालें, लेकिन गुरुवार को उन्होंने एकबार फिर नियम तोडा। इसके बाद बाद उनका अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया।

पहले भी कान्ये पर लगे आरोप

कान्ये वेस्ट ने गुरुवार को एक अन्य विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि वह जर्मनी के नाजी नेता एडोल्फ हिटलर को पसंद करते हैं और उन पर लगे यहूदी विरोधी भावना के आरोपों के बाद वह यहूदियों को पसंद करते हैं। पिछले माह ही कान्ये वेस्ट द्वारा कुछ उद्योगों में यहूदियों की असंगत उपस्थिति को लेकर दिए गए बयान के बाद उन पर यहूदी विरोधी भावना का आरोप लगा था। ये ने दावा किया था कि काले लोग ही असली यहूदी हैं। उन्होंने अपना बयान सोशल नेटवर्किंग साइटों ट्विटर और इंस्टाग्राम पर शेयर किया था, जिसके बाद इन दोनों प्लेटफार्मों से इन बयानों के कारण उनका अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया।

पारलर भी नहीं खरीद रहे रैपर

ट्विटर ने कहा-  45 वर्षीय रैपर दक्षिणपंथी झुकाव वाली सोशल मीडिया साइट पारलर भी नहीं खरीद रहे हैं। उन्होंने अक्टूबर में इस साइट को खरीदने का ऑफर दिया था। उस समय, रैपर और पारलर का स्वामित्व रखने वाली पार्लेमेंट टेक्नोलॉजीज ने कहा कि अधिग्रहण वर्ष के अंतिम तीन महीनों में पूरा हो जाएगा। हालांकि, इसकी बिक्री मूल्य और अन्य विवरण का खुलासा नहीं किया गया था।

महिला बैंक अधिकारी और उसके पति ने घोटाला कर शेयर मार्केट में लगाए 12 करोड़ रु., ED कर रहा तलाश

संबंधित खबरें...

Back to top button