क्रिकेटखेल

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को झटका, श्रेयस अय्यर बाहर; जानें किस खिलाड़ी को मिला मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आगाज से ठीक एक दिन पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। श्रेयस अय्यर इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पर रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि, भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

टीम से बाहर क्यों हुए अय्यर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि, टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। रिहैब के लिए श्रेयस अय्यर को बेंगलुरु स्थिति नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) भेजा गया है। चयन समिति ने श्रेयस अय्यर की जगह रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया है।

टीम में रजत पाटीदार की एंट्री

29 साल के रजत पाटीदार घरेलू मैचों में मध्य प्रदेश के लिए खेलते हैं। उन्होंने अक्टूबर 2015 में फर्स्ट क्लास डेब्यू मैच खेला था। इसके बाद दिसंबर 2015 में लिस्ट ए में भी डेब्यू किया। रजत ने लिस्ट ए के 51 मैचों में 1648 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 8 अर्धशतक लगाए हैं। वे फर्स्ट क्लास मैचों की 84 पारियों में 3668 रन बना चुके हैं। रजत ने इस फॉर्मेट में 11 शतक और 20 अर्धशतक लगाए हैं। वे इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा परफॉर्म कर चुके हैं।

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का पूरा शेड्यूल

जनवरी-फरवरी में छह मैचों के लिए भारत न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। इंदौर, रांची और लखनऊ को भी एक-एक मैच की मेजबानी मिली है सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेले जाने हैं।

मैच संख्या तारीख मैच वेन्यू
1 18 जनवरी पहला वनडे हैदराबाद
2 21 जनवरी दूसरा वनडे रायपुर
3 24 जनवरी तीसरा वनडे इंदौर
4 27 जनवरी पहला टी20 रांची
5 29 जनवरी दूसरा टी20 लखनऊ
6 1 फरवरी तीसरा टी20 अहमदाबाद

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रजत पाटीदार, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक।

ये भी पढ़ें- IND vs SL: टीम इंडिया ने दर्ज की वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत, श्रीलंका को 317 रन से हराया; सीरीज भी 3-0 से की अपने नाम

खेल से जुड़ी अन्य खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

संबंधित खबरें...

Back to top button