ताजा खबरराष्ट्रीय

गाजियाबाद : दिनदहाड़े बीटेक छात्रा से लूट… ऑटो से खींचकर सड़क पर घसीटा, मौत; मुख्य आरोपी एनकाउंटर में ढेर

गाजियाबाद। दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में बीटेक की छात्रा कीर्ति सिंह से मोबाइल लूटने वाला बदमाश जितेंद्र उर्फ जीतू पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। मुठभेड़ सोमवार तड़के करीब पांच बजे मसूरी क्षेत्र में नहर पटरी पर पुलिस और लुटेरे के बीच हुई। वहीं छात्रा की रविवार (29 अक्टूबर) शाम करीब 7:40 बजे यशोदा हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

27 अक्टूबर की शाम का है मामला

मामला 27 अक्टूबर की शाम का है। गाजियाबाद के ABES इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक फर्स्ट ईयर की छात्रा कीर्ति सिंह अपनी फ्रेंड दीक्षा के साथ कॉलेज से ऑटो लेकर हापुड़ आ रही थी। तभी रास्ते में डासना फ्लाईओवर के पास बाइक सवार दो बदमाश आए और ऑटो के साइड में बैठी कीर्ति से मोबाइल लूटने की कोशिश की। कीर्ति के मोबाइल नहीं छोड़ने पर बदमाशों ने झटका देकर उसे ऑटो से नीचे घसीट दिया। वो सिर के बल सड़क पर गिर गई और गंभीर रूप से घायल हो गई।

कीर्ति 15 मीटर तक सड़क पर घिसटती रही, जिससे उसके सिर की हड्‌डी टूट गई। वहीं बदमाश मोबाइल लूटकर फरार हो गए। जिसके बाद छात्रा को गाजियाबाद के यशोदा हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया, वो वेंटिलेटर पर थी और रविवार शाम करीब 7:40 बजे उसने दम तोड़ दिया। बता दें कि, कीर्ति सिंह हापुड़ शहर के पन्नापुरी में रहने वाले लोको पायलट रविंद्र सिंह की बेटी है।

एक आरोपी एनकाउंटर में ढेर, दूसरा घायल

जानकारी के अनुसार, आरोपी जितेंद्र ऊर्फ जीतू पर 12 से ज्यादा लूट के मामले और एक गैंगस्टर का मुकदमा भी था। छात्रा से लूट के मामले में फरार होने के बाद उस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

इस मामले में एक लुटेरा बोबिल उर्फ बलवीर शनिवार (28 अक्टूबर) शाम पुलिस एनकाउंटर में घायल हो गया था। उसके पैर में गोली लगी थी, जबकि जीतू मौके से भाग गया था। बलवीर को जेल भेज दिया गया है। वहीं इस पूरे मामले में लापरवाही बरतने पर एक SHO को सस्पेंड और दो इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें- Kerala Blast Update : अब 12 साल की बच्ची ने तोड़ा दम… एर्नाकुलम में हुए सीरियल ब्लास्ट में तीसरी मौत; 20 सदस्यीय टीम करेगी जांच

संबंधित खबरें...

Back to top button