इंदौरमध्य प्रदेश

Neemuch News : लोकायुक्त ने SDM के रीडर को 30 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा, इस काम के एवज में मांगे थे रुपए

नीमच। मध्य प्रदेश में रिश्वतखोरी का सिलसिला लगातार जारी है। ताजा मामला शुक्रवार को नीमच जिले के जावद से सामने आया है। यहां उज्जैन लोकायुक्त की टीम ने जावद एसडीएम कार्यालय में पदस्थ रीडर को 30 हजार रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों पकड़ा। आरोपी ने जमीन की गड़बड़ी मामले में कार्रवाई करने के लिए रीडर ने रिश्वत की डिमांड की थी।

क्या है पूरा मामला ?

जानकारी के मुताबिक, आवेदक मोहम्मद हारून नीलगर की कोई जमीन है। ग्राम अथवाखुर्द तहसील सिंगोली की जमीन को उसके भाई और भाभी द्वारा अवैध रूप से 9 लाख रुपए में सौदा कर दिया। आवेदक ने इस संबंध में एसडीएम कार्यालय जावद में शिकायत की तो वहां के रीडर कालूलाल खैर ने क्रेता और विक्रेता को नोटिस जारी करने और शिकायत पर कार्रवाई करने के लिए 30 हजार रुपए की मांग की है। जिसकी शिकायत आवेदक ने लोकायुक्त उज्जैन की टीम से कर दी।

रिश्वत लेते धराया रीडर

आवेदक की शिकायत का सत्यापन कराया गया तथा इसके बाद शुक्रवार को को एसडीएम कार्यालय जावद के रीडर कालूलाल खैर को रंगे हाथों पकड़ने की योजना बनाई गई। आवेदक ने एसडीएम कार्यालय में जैसे ही रीडर को रिश्वत की राशि 30 हजार रुपए दिए वैसे ही लोकायुक्त की टीम ने उसे रंगे हाथों दबोच लिया। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Rewa News : लोकायुक्त ने जनपद CEO और बाबू को रिश्वत लेते पकड़ा, इस काम के लिए कर्मचारी से मांगे थे रुपए

मध्यप्रदेश की अन्य खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

संबंधित खबरें...

Back to top button