जबलपुरमध्य प्रदेश

Jabalpur में ऑटो चलाने वाले संजू ने देशभर के Body Builders को पछाड़ा, दिन में चलाते हैं ऑटो तो शाम को करते हैं 2.5 घंटे जिम

जिन्हें लक्ष्य हासिल करना होता है वे उसे हासिल कर ही लेते हैं फिर परिस्थितियां चाहे कैसी भी हों। कुछ ऐसा ही जुनून और जज्बा दिखाया जबलपुर के संजू लोधी ने। संजू को जो लोग महज ऑटो ड्राइवर समझते थे, वे आज उनकी इस सफलता को देखकर हैरान हैं।

16 राज्यों के बॉडी बिल्डर्स ने लिया भाग

बेंगलुरु में 3 से 4 सितंबर तक आयोजित 70वीं नेशनल बाॅडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में जबलपुर के संजू लोधी ने देशभर के बॉडी बिल्डरों को पछाड़ते हुए भारत उदय का टाइटल जीत लिया है। इस बेहद कठिन प्रतियोगिता में 16 राज्यों के बॉडी बिल्डर्स ने भाग लिया था।

संजू लोधी।

मध्यप्रदेश को पहली बार ‘भारत उदय’ खिताब

मध्यप्रदेश बॉडी बिल्डिंग टीम के मैनेजर शीलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि मध्य प्रदेश को पहली बार यह खिताब मिला है। वहीं इस खिताब को जीतने वाले जबलपुर के संजू लोधी ने इसका श्रेय अपने गुरु रोक्सन को दिया। उन्होंने बताया कि उनके ग्रुप में कर्नाटक, महाराष्ट्र, मणिपुर के बॉडी बिल्डर भी थे।

दिन में ऑटो चलाते हैं, शाम को जिम

संजू ने बताया कि वे अपना घर चलाने के लिए दिन के वक्त ऑटो चलाते हैं और शाम को जिम में ढाई घंटे प्रैक्टिस करते हैं। संजू के कोच रोक्सन उन्हें फ्री में कोचिंग देने के साथ-साथ उनकी डाइट का भी ख्याल रखते हैं।  संजू के कोच बताते हैं कि उनकी पारिवारिक स्थिति ठीक नहीं है, इसलिए उन्हें ऑटो चलाना पड़ता है। उनके ऊपर घर की पूरी जिम्मेदारी है। संजू का जिम कांचघर में है, जबकि वह संजीवनी नगर में रहते हैं। इसलिए रोज 8 से 10 किलोमीटर साइकिल चलाकर जिम पहुंचते हैं।

यह भी पढ़ें : जबलपुर में भीषण सड़क हादसा : घर लौट रहे परिवार की कार को स्कॉर्पियो ने मारी टक्कर

जबलपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

संबंधित खबरें...

Back to top button