राष्ट्रीय

Shraddha murder case : उसने हमारी बहन के 35 टुकड़े किए, हमें आफताब के 70 टुकड़े करने थे

दिल्ली। महरौली में अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर हत्याकांड (Shraddha murder case)  आरोपी आफताब पूनावाला को एफएसएल से लेकर लौट रही पुलिस वैन पर सोमवार शाम कुछ लोगों ने तलवार से हमला किया। आरोपी तलवार और हथौड़े से लैस थे। यह हमला रोहिणी स्थित एफएसएल लैब के बाहर हुआ। सोमवार को आफताब को पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद वापस लाया जा रहा था।

पुलिस के मुताबिक शाम को एक कार ने पुलिस वैन को ओवरटेक किया और उसे रोक लिया। इस कार से कुछ लोग उतरे और आफताब को लेकर जा रही वैन पर हमला कर दिया। हालांकि, पुलिस ने वैन को मौके से हटा लिया और दो हमलावरों को हिरासत में ले लिया। घटना शाम करीब 6:45 बजे हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक- एक हमलावर ने कहा-आफताब ने हमारी बहन के 35 टुकड़े किए। हमें उसके 70 टुकड़े करने थे।

गाड़ी से उतारना चाहते थे हमलावर

पुलिस के मुताबिक हमलावर गुरुग्राम से आए थे और आफताब से बदला लेना चाहते थे। उन्होंने बताया कि उन्होंने पहले आफताब का इंतजार किया और उसके बाद हमला कर दिया। वे उसके 70 टुकड़े कर उसकी जान लेना चाहते थे। इन लोगों ने आफताब को वैन से उतारने की कोशिश की। इनकी गाड़ी में कई हथियार रखे थे।

पॉलीग्राफ टेस्ट से वापस लाते समय हुई घटना

इससे पहले सोमवार को दिन में आफताब पूनावाला का बाकी पॉलीग्राफ टेस्ट रोहिणी एफएसएल (FSL) में हुई। आफताब आज सुबह 9:50 बजे पर एफएसएल पहुंचा। तकरीबन 11 बजे से उसका टेस्ट शुरू हुआ था। सुबह करीब 11 बजे शुरू हुआ। एफएसएल, रोहिणी में क्राइम सीन मैनेजमेंट डिपार्टमेंट के चीफ संजीव गुप्ता ने बताया कि पिछले पॉलीग्राफ सेशन में स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या आने पर जांच बाकी रह गई थी। जांच के दौरान आफताब सहयोग कर रहा है या नहीं, यह हम जांच एजेंसी को बताएंगे क्योंकि यह गोपनीय मामला है। अब तक आफताब की जांच तीन सत्रों में हो चुकी है। शुक्रवार को 3 घंटे तक लाई डिटेक्टर टेस्ट चला था।

24 घंटे CCTV की निगरानी में है आफताब

तिहाड़ जेल के पीआरओ धीरज माथुर ने बताया कि आफताब तिहाड़ जेल संख्या 4 में है। उसे अलग बैरक में रखा गया है और 24 घंटे सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है। जेल सुप्रीटेंडेंट को कोर्ट से आदेश मिला था कि आफताब को 28, 29 नवंबर और 5 दिसंबर को एफएसएल रोहिणी के निदेशक के समक्ष पेश किया जाए।

अब तक नहीं मिला श्रद्धा का सिर

आफताब ने लिव इन पार्टरनर श्रद्धा वालकर (27) की गला घोंटकर हत्या करने के बाद शव के 35 टुकड़े कर दिए थे। इसके बाद उसने इन्हें दक्षिण दिल्ली के महरौली स्थित अपने घर के फ्रिज में रखा और एक-एक कर उन्हें जंगल में फेंक दिया। पुलिस ने 12 नवंबर को उसे गिरफ्तार किया था, जहां से 26 नवंबर को अदालत ने उसे 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। पुलिस को अभी तक श्रद्धा का सिर नहीं मिला है। हालांकि, पुलिस ने वह हथियार बरामद कर लिया है, जिससे आफताब ने उसके शरीर के टुकड़े किए थे।

 

संबंधित खबरें...

Back to top button