अंतर्राष्ट्रीयखेलताजा खबरराष्ट्रीय

मलेशिया में भारत का डंका, मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट जीतकर एचएस प्रणय ने रचा इतिहास

भारत के एचएस प्रणय ने रविवार को मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में तीन गेम में चीन के वेंग होंग येंग को हराकर अपना पहला बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर खिताब जीता है। 30 साल के भारतीय खिलाड़ी ने 94 मिनट चले मुकाबले के दौरान शानदार जज्बा दिखाते हुए चीन के दुनिया के 34वें नंबर के खिलाड़ी वेंग के खिलाफ 21-19 13-21 21-18 से जीत दर्ज की। प्रणय ने पिछले साल थॉमस कप में भारत की ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन, 2017 अमेरिकी ओपन ग्रां प्री गोल्ड के बाद से वह व्यक्तिगत खिताब नहीं जीत पाए थे। केरल का यह बैडमिंटन खिलाड़ी पिछले साल स्विस ओपन के फाइनल में पहुंचकर खिताब के सूखे को खत्म करने के करीब पहुंचा था। इसके अलावा प्रणय मलेशिया और इंडोनेशिया सुपर 1000 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भी जगह बनाने में सफल रहे थे। रविवार को दुनिया के 9वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय ने चीन के 23 वर्षीय खिलाड़ी के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। प्रणय ने इस हफ्ते शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी खिताबी जीत के दौरान दुनिया के 5वें नंबर के खिलाड़ी चाउ टिएन चेन, ऑल इंग्लैंड चैंपियन ली शी फेंग और जापान के केंटा निशिमोटो को हराया।

आज की अन्य खबरें पढ़ें….

अमेरिका में एक बार फिर फायरिंग, न्यू मैक्सिको में 3 की मौत; 5 घायल

अमेरिका में एक बार फिर फायरिंग की घटना सामने आई है। न्यू मैक्सिको के रेड रिवर क्षेत्र में बाइक रैली में फायरिंग हुई है। इस दौरान तीन लोगों की गोली लगने से मौत हो गई। जबकि, 5 लोग घायल बताए जा रहे हैं। न्यू मैक्सिको स्टेट पुलिस (NMSP) के अनुसार, घायलों में से एक को विमान से डेनवर के एक अस्पताल में ले जाया गया। मेयर ने कहा कि शूटिंग में शामिल सभी लोग पुलिस हिरासत में हैं।

भोपाल में अब सड़कों पर धूम मचाने वालों की खैर नहीं, एक दर्जन स्पोर्ट्स बाइक जब्त; देखें Video

भोपाल। राजधानी भोपाल में कोहेफिजा थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई सामने आई है। कोहेफिजा पुलिस ने एक दर्जन विदेशी स्पोर्ट्स बाइक को जब्त किया। विदेशी कंपनियों की इन गाड़ियों में तेज आवाज वाले साइलेंसर लगे हैं। देर रात खानुगांव चौराहे से बीएमडब्ल्यू, निंजा, हायाबुसा जैसी गाड़ियां पकड़ी गई हैं। जब्त गाड़ियों की कीमत 1 करोड़ से अधिक बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक, कुछ लोग गाड़ियां छोड़कर फरार हो गए। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में भूकंप के झटके, जम्मू-कश्मीर में भी धरती हिली

चंडीगढ़ समेत पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में रविवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप वैज्ञानिक के अनुसार, भूकंप पूर्वाह्न करीब 11 बजकर 23 मिनट पर आया जिसके झटके कुछ सेकंड तक महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान सीमा क्षेत्र में है। जो 220 की गहराई में था। साथ ही जम्मू-कश्मीर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.9 आंकी गई है।

संबंधित खबरें...

Back to top button