राष्ट्रीय

Gujarat Elections 2022: दिल्ली-पंजाब के बाद अब गुजरात में भी मिलेगी फ्री बिजली! AAP प्रमुख केजरीवाल ने किया ये बड़ा ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले सूरत पहुंचे। यहां उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए गुजरात की जनता से तीन बड़े वादे किए। जिसमें से सबसे बड़ा ऐलान मुफ्त बिजली का था। उन्होंने कहा कि, जो हमने दिल्ली और पंजाब में किया है वही गुजरात में करेंगे। लोग चाहते हैं कि गुजरात में भी बिजली फ्री हो जाए।

‘गुजरात में मिलेगी फ्री बिजली’

दौरे पर गुजरात के सूरत पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, गुजरात में सबको डरा कर रखा गया है। 27 साल से एक ही पार्टी ने राज किया है, इसलिए अहंकार आ जाता है। अब गुजरात बदलाव चाहता है। मंहगाई बढ़ रही है, बिजली के रेट बढ़ रहे है।

उन्होंने कहा कि, जैसे हमने दिल्ली में फ्री बिजली दी। पंजाब में तीन महीने में फ्री बिजली दी। ऐसे ही AAP की सरकार बनने के बाद 3 महीने के अंदर गुजरात में 300 यूनिट हर परिवार की बिजली फ्री होगी। उन्होंने ये भी कहा कि उनकी कोशिश होगी कि गुजरात में 24 घंटे बिजली दी जाए।

बीजेपी जुमला देती है, हम गारंटी देते हैं- केजरीवाल

AAP प्रमुख ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘कई पार्टियां चुनाव से पहले आकर कहती हैं कि हमारा “संकल्प पत्र” है। जब चुनाव के बाद उनसे पूछो कि आपने ₹15-15 लाख देने का वादा किया था तो कहते हैं कि वो तो जुमला था। हम चुनावी जुमला नहीं कहते, हम जो कहते हैं वो करते हैं। अगर हम काम न करें, तो अगली बार वोट न देना।

गुजरात में भी करेंगे ये तीन काम- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, हमने बिजली को लेकर तीन काम दिल्ली और पंजाब में किए। वही गुजरात में करेंगे।

1- सरकार बनने के तीन महीने बाद हर परिवार को 300 यूनिट फ्री बिजली।
2- 24 घंटे बिजली मिलेगी और मुफ्त में बिजली मिलेगी, पावर कट नहीं होगा।
3- 31 दिसंबर 2021 तक के पुराने घरेलू बिल माफ कर दिए जाएंगे।

हमारी रेवड़ी भगवान का प्रसाद- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी के फ्री में रेवड़ी वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि, हमने जनता में जो फ्री की रेवड़ी बांटी है, वो भगवान का प्रसाद है- जैसे फ्री बिजली, फ्री शिक्षा देना। लेकिन ये लोग फ्री की रेवड़ी सिर्फ अपने दोस्तों को देते हैं, उनके कर्ज माफ करते हैं, ये पाप है।

केजरीवाल ने कहा, जनता को फ्री रेवड़ी देने से श्रीलंका जैसे हालात नहीं होते। अपने दोस्तों-मंत्रियों को देने से ऐसे हालात होते हैं।

अन्य राष्ट्रीय खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

संबंधित खबरें...

Back to top button