भोपालमध्य प्रदेश

डॉ. मेघा विजयवर्गीय पीपुल्स विवि की प्रो. चांसलर नियुक्त, पीपुल्स ग्रुप को बुलंदियों तक पहुंचाया

पीपुल्स विश्वविद्यालय के कुलाधिपति (चांसलर) सुरेश नारायण विजयवर्गीय ने डॉ. मेघा विजयवर्गीय को विवि का प्रो. चांसलर नियुक्त किया है। डॉ. मेघा ने पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री प्राप्त करने के बाद करीब 10 साल तक अमेरिका में अनुभव प्राप्त किया।

पीपुल्स ग्रुप को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया

साल 2010 में उन्होंने पीपुल्स ग्रुप में निदेशक (मानव संसाधन, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एवं लॉजिस्टिक्स) का कार्यभार संभाला। 2011 में उन्होंने पीपुल्स विश्वविद्यालय की स्थापना करते हुए ग्रुप को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए 2012 में उन्हें दुबई में अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार-राइजिंग इंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर प्रदान किया गया। इसके अलावा 2014 में भोपाल कैंसर रिसर्च वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा महिला उद्यमिता पुरस्कार और 2021 में उन्हें पीपुल्स इंस्पायर इंडिया द्वारा एजुकेशन आइकॉनिक अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

डॉ. मेघा विजयवर्गीय के नेतृत्व में 2018 में पीपुल्स विश्वविद्यालय को क्वालिटी एजुकेशन अवॉर्ड नेतृत्व और जागरूकता के लिए कॉर्पोरेट परिषद (CCLA) प्राप्त हुआ। वर्ष 2017 में इंडिया टुडे के सर्वे में पीपुल्स मेडिकल कॉलेज को भोपाल का बेस्ट मेडिकल कॉलेज एवं इमर्जिंग कॉलेज रैंकिंग में भारत में 7वां बेस्ट मेडिकल कॉलेज घोषित किया गया। 2020 में जी मीडिया समूह मप्र-छत्तीसगढ़ द्वारा पीपुल्स विश्वविद्यालय को एजुकेशन एक्सीलेंस पुरस्कार दिया गया। डॉ. विजयवर्गीय ने ‘स्टेट्स ऑफ यूनियन कार्बाइड इंडिया लिमिटेड आफ्टर 27 ईयर्स’ किताब का जर्मनी में प्रकाशन भी किया।

संबंधित खबरें...

Back to top button