राष्ट्रीय

कालीचरण महाराज मध्य प्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार, रायपुर धर्म संसद में महात्मा गांधी पर की थी अमर्यादित टिप्पणी

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज गिरफ्तार कर लिया गया है। रायपुर पुलिस ने मध्य प्रदेश के खजुराहो से उन्हें गिरफ्तार किया। कालीचरण महाराज के खिलाफ रायपुर और पुणे में केस दर्ज किए गए थे।

किसने दर्ज करवाई FIR?

रायपुर के पूर्व महापौर और मौजूदा सभापति प्रमोद दुबे ने उनके ऊपर FIR दर्ज करवाई थी। कालीचरण महाराज के खिलाफ रायपुर में धारा 505 (2) और धारा 294 के तहत केस दर्ज किया गया था। कल शाम ही खबर आई थी कि कालीचरण महाराज रायपुर से फरार हो गए हैं। जिसके बाद रायपुर पुलिस ने महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में उनकी तलाश शुरू कर दी थी।

कालीचरण महाराज ने क्या कहा था?

कालीचरण ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में धर्मसंसद के दौरान कहा था- इस्लाम का लक्ष्य राजनीति के माध्यम से राष्ट्र पर कब्जा करना है। 1947 में हमने अपनी आंखों से देखा कि कैसे पाकिस्तान और बांग्लादेश पर कब्जा किया गया। मोहनदास करमचंद गांधी ने उस वक्त देश का सत्यानाश किया। नमस्कार है नाथूराम गोडसे को, जिन्होंने उन्हें मार दिया।

वीडियो जारी कर कही थी ये बात

रायपुर धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर अपशब्द कहने के बाद कालीचरण 27 दिसंबर देर रात अपने यूट्यूब चैनल पर 8 मिनट 51 सेकेंड का एक वीडियो जारी किया था। वीडियो में कालीचरण ने कहा है, ‘‘गांधी के बारे में अपशब्द बोलने के लिए मेरे खिलाफ प्राथमिकी हुई है। मुझे उसका कोई पश्चाताप नहीं है। मैं गांधी को राष्ट्रपिता नहीं मानता… यदि सच बोलने की सजा मृत्यु है तो वह स्वीकार है।”

संबंधित खबरें...

Back to top button