भोपालमध्य प्रदेश

MP में बढ़ी ठंड; पहाड़ों पर बर्फबारी, सर्द हवाओं के चलते तापमान में गिरावट

भोपाल। मप्र में एक बार फिर बदले मौसम के तेवर। उत्तरी पर्वतीय राज्यों-उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में हुई बर्फबारी। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के कारण कारण वहां से आ रही ठंडी हवाओं के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। आज तापमान में और गिरावट होने की संभावना है।

शुक्रवार को राजधानी में छाया रहा घना कोहरा।

चार दिनों तक पड़ेगी कड़ाके की सर्दी

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार देश के अधिकतर हिस्सों में शनिवार से तापमान में गिरावट आएगी और अगले चार दिनों में न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस से पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

शीतलहर के कारण गिर रहा तापमान

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी की वजह से एमपी में ठंडी हवाएं चल रही हैं। शीतलहर के कारण आज सबसे कम न्यूनतम तापमान पूर्वी राजस्थान के फतेहपुर, सीकर में 1.6 डिसे जबकि पश्चिमी राजस्थान के चुरू में 0.0 डि.से. दर्ज किया गया है। राज्य के उत्तरी, पूर्वी एवं पश्चिमी भागों में अगले दो दिन के दौरान कहीं-कहीं तीव्र शीतलहर एवं कुछ स्थानों पर शीतलहर चलने की प्रबल संभावना है।

ग्वालियर और चंबल संभाग में कोहरे की संभावना

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, एमपी के ग्वालियर एवं चंबल संभाग के जिलों सहित एवं भोपाल, उज्जैन, शाजापुर, राजगढ़, नीमच, मंदसौर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी एवं बालाघाट जिलों में शनिवार को हल्का या मध्यम कोहरा छाए रहने की संभावना है। अगले कुछ दिनों में इन जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम होने और राज्य में न्यूनतम एवं अधिकतम तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है।

मप्र की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

संबंधित खबरें...

Back to top button