ऑटोमोबाइलटेक और ऑटोमोबाइल्सताजा खबरव्यापार जगत

2023 हीरो पैशन प्लस लॉन्च, कीमत 76 हजार

ऑटोमोबाइल : डिजिटल एनालॉग मीटर के साथ मिलेगा मोबाइल चार्जिंग पोर्ट

नई दिल्ली। हीरो मोटोकॉर्प ने 100सीसी सेगमेंट में अपनी पॉपुलर बाइक पैशन प्लस को नए अवतार में लॉन्च कर दिया है। पैशन प्लस की लगभग 3 साल बाद वापसी हुई है। 2020 की शुरुआत में कंपनी ने बीएस6 एमिशन नॉर्म्स को पूरा नहीं कर पाने के कारण बंद कर दिया था। अब कंपनी ने पैशन प्लस में बीएस6 फेज-2 नॉर्म्स के अनुसार अपडेटेड इंजन दिया है। बाइक अब ई-20 पेट्रोल पर भी चलेगी। नई हीरो पैशन प्लस में की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 75,131 रुपए रखी गई है।

बॉडी पैनल में नए ग्राफिक्स : हीरो पैशन प्लस के डिजाइन में किसी भी प्रकार के बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन बॉडी के पैनल में कुछ नए ग्राफिक्स मिलते हैं। कंपनी ने बाइक को तीन कलर (शेड्स स्पोर्ट्स रेड, ब्लैक नेक्सस ब्लू और ब्लैक हैवी ग्रे) में पेश किया है। वहीं, कम्फर्ट फीचर की बात करें तो इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में डुअल स्प्रिंग-लोडेड शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं।

इंजन और पॉवर

हीरो पैशन प्लस में कंपनी ने 97.2सीसी, सिंगल-सिलेंडर, एयरकूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जिसे 4 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ट्यून किया गया है। यह इंजन 7.9 बीएचपी की पॉवर और 8.05 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

संबंधित खबरें...

Back to top button