क्रिकेटखेलताजा खबर

PBKS vs CSK : चेन्नई ने पंजाब को 28 रन से हराया, जडेजा का ऑलराउंड प्रदर्शन; CSK की छठी जीत

स्पोर्ट्स डेस्क। चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने इंडियन प्रीमियर लीग टी-20 मैच में रविवार को यहां पंजाब किंग्स (PBKS) को 28 रन से शिकस्त दी। CSK ने 9 विकेट पर 167 रन बनाने के बाद पंजाब को 9 विकेट पर 139 रन पर रोक दिया। पंजाब के लिए प्रभसिमरन सिंह ने 30 जबकि शशांक सिंह ने 27 रन का योगदान दिया। सीएसके के लिए रविंद्र जडेजा ने 3 जबकि सिमरजीत सिंह और तुषार देशपांडे ने 2-2 विकेट लिए।

ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली सीएसके की मौजूदा सीजन में 11 मैचों में यह छठी जीत रही और वह अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई। दूसरी ओर पंजाब किंग्स की यह 11 मैचों में यह सातवीं हार रही।

CSK ने पंजाब से लिया हार का बदला

धर्मशाला में इस जीत के साथ चेन्नई ने पंजाब से पिछले मैच में मिली हार का बदला भी ले लिया। पंजाब ने चेन्नई को उसके होम ग्राउंड चेपॉक में हराया था। इसी के साथ चेन्नई के खिलाफ पंजाब की जीत का सिलसिला भी थम गया। दोनों टीमों के बीच हुए पिछले छह में से पांच मैचों में पंजाब की टीम ने जीत हासिल की थी। छठे मैच में चेन्नई ने जीत हासिल की।

चेन्नई अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंची

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 167 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 139 रन ही बना सकी। रवींद्र जडेजा ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने 43 रन बनाने के अलावा 3 विकेट भी झटके।

इस जीत के साथ चेन्नई की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। उसके 11 मैचों में छह जीत और पांच हार के साथ 12 अंक हो गए हैं। इस जीत ने सीएसके के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। वहीं, यह पंजाब की टीम के लिए सातवीं हार रही। टीम आठ अंक लेकर अंक तालिका में आठवें स्थान पर है।

धोनी खाता भी नहीं खोल पाए

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 9 विकेट पर 167 रन बनाए। सीएसके के लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। जडेजा ने 26 गेंदों की पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 21 गेंद में 32 रन और डेरिल मिचेल ने 19 गेंद में 30 रन की पारी खेली। शिवम दुबे लगातार दूसरे मैच में खाता नहीं खोल सके। वह पारी की अपनी पहली गेंद पर आउट हुए। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह खाता भी नहीं खोल पाए और पहली गेंद पर आउट हुए। उन्हें हर्षल पटेल ने क्लीन बोल्ड किया। रहाणे 9 रन, मोईन अली 17 रन, मिचेल सैंटनर 11 रन, शार्दुल ठाकुर 17 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब के लिए हर्षल पटेल और राहुल चाहर ने 3-3 विकेट लिए। वहीं अर्शदीप सिंह को दो सफलताएं हासिल हुईं। जबकि सैम करन को एक विकेट मिला।

संबंधित खबरें...

Back to top button