ताजा खबरराष्ट्रीय

लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली BJP में हुए शामिल

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली शनिवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। उनके साथ दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री राजकुमार चौहान, पूर्व विधायक नीरज बसोया और नसीब सिंह सहित कुछ अन्य नेताओं ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पार्टी महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में कांग्रेस के सभी पूर्व नेताओं ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ विपक्षी पार्टी के गठबंधन की आलोचना की।

लवली में पीएम मोदी की सराहना की

अरविंदर सिंह लवली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा नेतृत्व की सराहना की और कहा कि उन्होंने उन्हें और उनके सहयोगियों को ऐसे समय पार्टी में शामिल होने का अवसर दिया जब वे खोया हुआ महसूस कर रहे थे। लवली ने कहा कि मोदी मौजूदा लोकसभा चुनाव में बड़े बहुमत के साथ सत्ता बरकरार रखेंगे।

गौरतलब है कि लवली ने हाल ही में आम आदमी पार्टी के साथ पार्टी के गठबंधन का विरोध करते हुए दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। ऐसा माना जाता है कि वह और कुछ अन्य नेता इस बात से नाराज थे कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव में कन्हैया कुमार और उदित राज को उम्मीदवार बनाया।

भाजपा के साथ लवली की दूसरी पारी

लवली की भाजपा में यह दूसरी पारी होगी, क्योंकि वह 2018 में पार्टी (भाजपा) में कुछ समय रहने के बाद इसे छोड़कर फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए थे। पुरी ने इन नेताओं की प्रशंसा की और कहा कि भाजपा उनकी सेवाओं का प्रभावी ढंग से उपयोग करेगी।

ये भी पढ़ें- झारखंड में PM मोदी की चुनावी सभा : बोले- आपके वोट से राम मंदिर बन गया, मोदी मौज नहीं मिशन के लिए पैदा हुआ है

संबंधित खबरें...

Back to top button