ग्वालियरमध्य प्रदेश

जीएसटी: तेल व घी कारोबारी के यहां छापा, शिकायतों के बाद हुई कार्रवाई

लालकृष्ण जगन्नाथ द्वारा किया जाता है तेल और घी का कारोबार

मुरैना। नगर की फर्म लालकृष्ण जगन्नाथ के यहां बुधवार को ग्वालियर से आई जीएसटी की टीम ने छापा मारा। विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर ने बताया कि विभाग को फर्म द्वारा जीएसटी न भरने की शिकायत मिल रही थी। इसकी वजह से यह कार्रवाई की गई है। लालकृष्ण जगन्नाथ फर्म द्वारा घी व तेल का कोराबार व्यापक स्तर पर किया जाता है। मुरैना जिले के आस-पास के कई जिलों में इस फर्म का माल जाता है। इस फर्म द्वारा सजल ब्रांड के नाम से घी एवं तेल की सप्लाई की जाती है। बताया गया है कि जीएसटी टीम ने इस फर्म के संचालक के घर पर भी दबिश दी है।

दस्तावेजों की चल रही स्क्रूटनी

विभाग के अधिकारयों ने बताया कि लंबे समय से इस फर्म द्वारा जीएसटी जमा नहीं किया गया है। साथ ही जब विभाग ने अन्य छानबीन कराई तो और भी कमियां सामने आई हैं। फिलहाल विभाग द्वारा दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है, उनकी स्क्रूटनी चल रही है।

आस-पास के फर्म संचालकों में भय

जीएसटी विभाग की गाड़ियां जैसे ही बाजार में रुकीं, बाजार में मौजूद व्यवसायी भयभीत हो गए। उन्हें लगा कि कहीं उनके यहां तो छापा नहीं पड़ रहा है। लेकिन जब सभी अधिकारी व पुलिस फोर्स लालकृष्ण-जगन्नाथ फर्म पर पहुंची तो उन्होंने राहत की सांस ली।

फर्म द्वारा लंबे समय से जीएसटी भरने में गड़बड़ी की शिकायत मिल रही थी। दस्तावेजों की स्क्रूटनी चल रही है। शाम तक कार्रवाई चलेगी।
राजेश धाकड़, असिस्टेंट कमिश्नर, जीएसटी

संबंधित खबरें...

Back to top button